रूठी गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये, यहाँ जानिए कुछ आसान टिप्स

1
69
Tips to Make Upset Girlfriend Happy
Image Source ="Pexels.com"

चाहे आपकी कोई बात उसे बुरी लग गयी हो, या फिर किसी और वजह से उसका मूड ख़राब हो, अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करना बहुत मुश्किल काम है।

बहुत बार ऐसा होता है की आप अपनी नाराज गर्लफ्रेंड को मनाने जाते है तो उल्टा आपके बीच बहस और बढ़ जाती है। लेकिन आप उसे इस तरह दुखी और गुस्से में तो नहीं छोड़ सकते।

इसके लिए आपको उसकी नाराज़गी की वजह जाननी पड़ेगी की आखिर क्या है जो उसे परेशान कर रहा है। जानिए कुछ ऐसे तरीके जिससे आप उसके चेहरे पर फिर से स्माइल ला सकते है।

1. उसे गले लगाए

जब भी आपकी गर्लफ्रेंड नाराज या रूठी हुई हो तो उसे गले लगाए। आपका स्पर्श गुस्से के समय में भी उसे शांत कर सकता है और उसके चेहरे पर मुस्कान ला सकता है।

2. उसकी बात सुनने में रुचि दिखाएं

गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए चुटकुले सुनाने जैसा कार्य ना करे। यह उसे तभी अच्छे लगते है जब वो खुश मूड में हो। इसलिए इसके बजाय शांतिपूर्वक उसकी बात सुने।

सामने वाले की बातों को ध्यान से सुनना किसी भी रिलेशनशिप प्रॉब्लम को ठीक करने में मदद करता है। इसलिए बिना लड़ाई करे जो भी उसके दिल में है उसे कहने दे।

3. बिना देर किये माफ़ी मांगे

यदि आपकी गलती की वजह से आपकी गर्लफ्रेंड रूठी हुई है तो बिना देर करे उसे सॉरी बोले। हो सकता है कि आप गलत ना हो तब भी माफ़ी मांगे। माफ़ी मांगने से यह साबित नहीं होता है कि आप गलत थे, बल्कि यह सामने वाले व्यक्ति के प्रति आपके सम्मान को दर्शाता है।

साथ ही माफ़ी मांगने के बाद आपको सामने वाले को कुछ समय देने की भी आवश्यकता है। देखना इससे आपकी गर्लफ्रेंड की नज़रों में आपकी इज़्ज़त और बढ़ जाएगी और वह झट से मान जाएगी।

4. उसे ट्रीट दे

ऐसा कहते है, किसी भी आदमी के दिल को जितने का सबसे अच्छा तरीका उसके पेट से है। तो आपको बतादे कि लड़कियों पर भी यह बात लागू होती है।

जब लड़कियों का पेट खाली रहता है वो ज्यादा चिड़चिड़ करती है। यदि आपकी गर्लफ्रेंड छोटी सी बात पर गुस्सा दिखा रही है तो उसे उसका पसंदीदा खाना खिलाये फिर देखना कैसे झट से उसका गुस्सा दूर हो जाता है।

5. अच्छा सा सरप्राइज दें

लड़कियों का दिल बहुत नाज़ुक होता है जितनी जल्दी वो आपसे नाराज़ हो जाती है, उतनी ही जल्दी मान भी जाती है। बस जरुरत है तो आपके एफर्ट की।

यदि वो आपसे रूठी हुई है तो उसे एक अच्छा सा सरप्राइज दे। लड़कियों को सरप्राइज बहुत पसंद आते है। यदि आप उसे सरप्राइज देते है तो देखना कैसे वो पुरानी बातों को भूलकर आपके पास लौट आती है।

6. उसे बताये की वो आपके लिए खास है

मजबूत रिश्तों के लिए एक दूसरे की वेल्यू होना जरुरी है। आप अपनी गर्लफ्रेंड को समझाएं की वो आपके लिए कितनी मायने रखती है। उसे कहे की नाराज़गी छोड़ दे, आप यह गलती दोबारा नहीं करेंगे। उसका हाथ पकड़कर उससे ये बातें कहे, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। [यहाँ पढ़े: गर्लफ्रेंड को कहने के लिए प्यारी बातें]

7. उसे हसाना ना भूले

यह अपने रिलेशनशिप को अच्छा बनाने का सबसे बढ़िया तरीका है। चाहे आपकी प्रेमिका आपसे गुस्से में भी हो तो भी आपकी कही कुछ फनी बाते उस वक्त उसका मूड सुधार सकती है। लेकिन हां किसी बड़ी वजह के चलते वह आपसे गुस्से में है तो यह तरीका ट्राय ना करे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here