यह 10 इशारे बताते है कि उसे है आपसे सच्चा प्यार

1
13451
Signs He Loves You
Image Source ="Pixabay.com"

आजकल वो आपके आगे पीछे करता है, आपसे बात करने के बहाने ढूँडने लगता है। कही वो आपसे प्यार तो नही करने लगा है?? ऐसे सवाल कई बार आपके मन में भी आते होंगे। कई बार लड़के अपने दिल की बात कहते नही है आपको ही कुछ संकेतो की मदद से समझना होता है की वो आपसे प्यार करने लगा है।

आपने कई मूवीस या सीरियल में देखा होगा जब भी किसी हीरोइन को जानना होता है की हीरो उससे प्यार करता है या नही तो वो क फूल की पत्तिया तोड़ने लग जाती है, और हर पत्ती के साथ कहती है ही लव्स मी, ही लव्स मे नॉट…

लेकिन यह सब चीज़े मूवीज में ही होती है असल जिंदगी में आप कितनी ही पत्तिया क्यो ना तोड़ ले इस तरह से कभी नही जान पाएगी की वो आपसे प्यार करता है या नही।

हम सभी जानते है की प्यार कैसा होता है, कैसा दिखता है, कैसा महसूस होता है। सामने वाला हमसे प्यार करने पर हमे स्पेशल फील करवाने लगता है हम यह भी जानते है।

बहुत बार लड़कियो को, लड़को के बिहेवियर से confusion हो जाता है और उसे लगता है की लड़के को उससे प्यार है और वो दोनो को लेकर सपने देखने लगती है। और बाद में जब उसे यह पता चलता है की लड़का तो उसे बस दोस्त की तरह देखता है तो दिल टूट जाता है। इसलिए ज़रूरी है की कोई भी सपने देखने से पहले अच्छे से पता करे की क्या वो वाकई आपसे प्यार करता है। नीचे बताए गये 10 साइन आपको यह समझने में मदद करेगे की वो आपसे प्यार करते है।

Sign 1: वो आपको रिस्पेक्ट देगा

जब कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करने लगता है तो उसे बहुत ही रिस्पेक्ट देता है। यदि कोई लड़का आपसे अच्छे से व्यवहार करता है, आपकी राय को मानता है, इसके साथ ही साथ आपकी उपलब्धियो को भी सेलेब्रेट करना पसंद करता है तो यह दोस्ती से थोड़ा बढ़कर भी हो सकता है।

Sign 2: उसके देखने का अंदाज

यदि वो लड़का अधिकतर समय आपको देखते रहता है। वो आपको इस तरह देखता है जैसे की आप कोई प्रिन्सेस है और उसे सिर्फ़ आपका इंतजार है। अगर यह चीज़ बार बार हो रही है तो यकीन मानिए उसके दिल में तो आपके लिए प्यार की शुरुवात हो गयी है।

Sign 3: बिना कुछ माँगे आपके लिए सब कुछ करेगा

सच्चे प्यार का मतलब सिर्फ़ देना होता है ना की लेना। यही कारण है की पेरेंट्स अपने बच्चो को बिना किसी ख्वाहिश के बस उनसे प्यार किए जाते है। बचपन से लेकर बढ़े होने तक पेरेंट्स बच्चो को सिर्फ़ देते है।

आपने कई बार अपने पेरेंट्स को कहते सुना होगा की जब तुम पेरेंट्स बनोगे तब असली प्यार की समझ आएगी, क्योकि प्यार यही है जिसमे सिर्फ़ देना होता है।

जब आप किसी से प्यार करते है तो अपना सब कुछ उस पर लूटा देते हो, अपना वक्त, अपनी खुशी। यह सब सिर्फ़ सामने वाले के खुशी के लिए होता है। प्यार सिर्फ़ एक फीलिंग ही नही है एक एक्शन है। तो यदि कोई लड़का आपके लिए कुछ कर रहा है तो यह इस बात का संकेत है की वो आपसे प्यार करता है।

Sign 4: आप उनकी प्रायोरिटी बन जाते हो

हर कोई अपनी लाइफ में बिज़ी है। सबके पास अपने कॉलेज या ऑफिस के अलावा भी कई काम होते है। लेकिन जब आपसे कोई प्यार करता है तो आपको भी अपनी लाइफ की प्राथमिकता देता है और आपके साथ समय गुज़रता है।

और किसी वजह से वो यदि टाइम नही भी निकाल पाता है तो समय मिलते ही सबसे पहले आपसे ही मिलना चाहता है। जब कोई लड़का आपसे प्यार करता है तो आप उसके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति में से एक होते है।

Sign 5: सामाजिक जीवन का हिस्सा बनना

यदि कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करता है तो उसे अपने सामाजिक जीवन का हिस्सा भी बनाता है। वो उसे अपने परिवार और दोस्तो से मिलवाता है। लेकिन अगर कोई लड़का आपको अपने सामाजिक जीवन में बिल्कुल भी इन्वॉल्व नही करता है। उसने आपको आजतक एक बार भी अपनी फॅमिली से नही मिलवाया है तो यह प्यार बिल्कुल नही है।

Sign 6: जब आप दुखी है तब भी आपको हसादे

अगर कोई लड़का आपको दुखी नही देख पाटा है तो इसका मतलब वो आपसे प्यार करने लगा है। अगर वो आपको एक पल भी दुखी नही रहने देता है और उसे पता है की आपके चेहरे पर मुस्कान कैसे लाई जा सकती है तो यकीन मानिए आप उसके लिए वाकई खास है।

Sign 7: बिना टाइम लगे आपको आपके मैसेज का रिप्लाइ मिलता है

अगर आपके मैसेज करने पर बिना टाइम लगे आपको रिप्लाइ आ जाए तो इसका मतलब वो लड़का आपसे प्यार करता है। हम यह नई कह रहे है की यदि किसी ने एक बार में आपको रिप्लाइ कर दिया तो इसका मतलब उसे आपसे प्यार है।

लेकिन हर बार अगर ऐसा होता है तो बात साफ़ है। अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे पासिबल है तो हम आपको बता दे जब किसिको किसी से प्यार हो जाता है तो वो हज़ार बार फ़ोन चेक करता है ताकि अगर उन्हे मैसेज आये और उन्हे बात करने का मौका मिल जाए।

Sign 8: लोगो के बीच आपका हाथ पकड़ेगा

बहुत से लड़के, अकेले में उनकी गर्लफ्रेंड का हाथ पकड़ते है, यह कोई नयी बात नही है। लेकिन पब्लिक्ली वो थोड़ा हेज़िटेट होते है। लेकिन अगर कोई पब्लिक में भी आपका हाथ पकड़ कर चलता है तो इसका मतलब वो आपको और दुनिया दोनो को बताना चाहता है की उसे आप पसंद है।

Sign 9: अगर आपकी नेचुरल ब्यूटी की तारीफ करे

आपने देखा होगा जब भी आप कॉलेज में या कही भी तैयार होकर जाती है तो सबकी नज़रे आपके तरफ होती है। लेकिन जो लड़का आपसे प्यार करता है, वो आपको तब भी देखेगा जब आप बिल्कुल तैयार ना हो, सादे सिंपल लिबास में हो। आपको उसके लिए तैयार होने की ज़रूरत नही है वो आपको ऐसे ही पसंद करता है। और इस बात को लेकर वो आपको कहेगा भी ज़रूर।

Sign 10: आपसे फ्यूचर को लेकर डिसकस करता हो

हम आपको बता दे की लड़के अपने फ्यूचर की डिसकस उसी लड़की से करते है जिसे वो पसंद करते है। और ख़ासकर अगर वो फ्यूचर के बारे में आपको भी धीरे धीरे इन्वॉल्व करले तो अब तो इशारा समझ ले। वो आपके साथ लाइफ स्पेंड करना चाहता है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here