यह 10 संकेत बताते है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा दे रहा है

0
133
Signs He is Cheating on You
Image Source ="Pixabay.com"

आपको अचानक से ऐसा लग रहा है की आपके रिश्ते में जैसे सब ख़तम हो गया है। आपको नहीं पता ऐसा क्यों हो रहा है पर कही न कही आपको ऐसी फीलिंग आ रही है कि आपका बॉयफ्रैंड सीक्रेटली किसी और लड़की के साथ रिलेशनशिप में है।

आपको लगातार ऐसे संकेत मिल रहे है कि कुछ तो गड़बड़ है। “क्या वह मुझे धोखा दे रहा है?” यह सवाल बार बार आपके जहन में आ रहा है। आपको लग रहा है की जब तक इस सवाल का जवाब आपको नहीं मिल जाता आपको चैन नहीं आ पायेगा।

यदि ऐसा है तो आज का लेख आप जरूर पढ़े। इससे आपको पता चल जायेगा कि वाकई आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा दे रहा है या यह महज आपकी चिंता है।

#1 वह खुद को अच्छा दिखाने की कोशिश में लगा हो

यदि आपका बॉयफ्रेंड अचानक से ही खुद का बहुत ख्याल रखने लग गया हो वो भी बिना किसी कारण के तो समझ जाइये कुछ गड़बड़ है।

  • आपका बॉयफ्रेंड पहले से ज्यादा अच्छे कपड़े पहनने लग गया है।
  • वो पहले से ज्यादा अपने फेस की केयर करने लगा है।
  • वो नियमित रूप से हेयरकट भी करवा रहा हो जबकि पहले ऐसा नहीं करता था।
  • वह आईने में खुद को हजार बार देखने लगा है।

तो मैडम यह आपके लिए नहीं किसी और के लिए है…

#2 आपका फोन बार बार कट करने लगा हो

पहले आपका बॉयफ्रेंड दिन में कई दफा आपको कॉल करता था लेकिन अब उसका कोई कॉल नहीं आता। और तो और यदि आप उसे कॉल करती है तो वह जानबूझ कर बार बार कॉल कट कर देता है। इसका साफ साफ़ मतलब है कि वो आपसे बात नहीं करना चाहता है। वो आपको धोखा दे रहा है इसलिए ही आपके फ़ोन को इग्नोर कर रहा है।

#3 उसके पास जैसे समय ही नहीं है

पहले आप हर वीकेंड साथ बिताया करते थे। लेकिन आजकल आपका बॉयफ्रेंड बहुत व्यस्त रहने लगा है। वो अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए आपको एक्सक्यूसेस देने लगा है तो संभव है कि दोस्तों के बहाने अपना टाइम किसी और लड़की को दे रहा हो।

#4 आपके साथ होते हुए भी आपके साथ नहीं

वो जितना वक्त आपके साथ रहता है पुरे टाइम उसका ध्यान फ़ोन में ही लगा रहता है। वो पुरे टाइम ही किसी से मैसेज चैट करता है जबकि आपके मैसेज का रिप्लाई देने में वो दो दिन लगा देता हो। इसका मतलब आप खुद ही समझ सकती है।

#5 आजकल वो बहुत कंफ्यूज रहने लगा हो

यदि आपके बॉयफ्रेंड को आजकल कुछ याद नहीं रहता जैसे की पिछले हफ्ते वो कहा था, या फिर उसने आपसे क्या वादा किया था। आप उससे कुछ भी पूछती है तो वो हमेशा कंफ्यूज रहता है और कुछ न कुछ एक्सक्यूसेस बनाने लगता है। ऐसा अक्सर तभी होता है जब कोई लड़का एक से ज्यादा रिलेशनशिप में हो।

#6 उसे आपके फोन चेक करने से दिक्कत होती है

पहले आपके बॉयफ्रेंड का फ़ोन पुरे वक्त आपके हाथ में ही रहता था, लेकिन वो आजकल आपको फ़ोन छूने तक नहीं देता। वो बाथरूम में भी फ़ोन साथ में लेकर जाता है। वो उसके फोन तक पहुँचने की आपकी हर एक कोशिश को नाकामयाब करता है। इसका मतलब वो कुछ तो छुपा रहा है।

#7 हर बात की बेवजह सफाई देने लगा हो

आजकल वो हर बात की बेवजह सफाई देने लगा हो। क्योंकि जो भी लोग चीटिंग करते है वो हर बात को कहानी कि तरह सुनाते है ताकि आपका यकीन उनसे हटे नहीं।

आप बस इतना पूछ ले कि दोस्तों के साथ डिनर कैसा रहा तो अच्छा या बुरा बोलने के बजाय वो आधे घंटे तक आपको कुछ स्टोरी बताने लगेंगे। अगर वो हर बात पर ऐसा करने लगे तो समझ जाये कि वो कुछ ना कुछ छुपा रहा है।

#8 कहे कि आपको उन पर विश्वास नहीं

यदि आप अपने बॉयफ्रेंड से अचानक से पूछती हो कि क्या तुम्हारे लाइफ में कोई है और कही तुम मेरे साथ धोखा तो नहीं कर रही? यदि वो सच्चा है तो मुस्कुरादेगा और इतना माइंड नहीं करेगा। क्योंकि उसे पता है कि वो सच्चा है। लेकिन यदि आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा दे रहा है तो वो पहले तो घबरा जायेगा और साफ़ साफ़ ना में उत्तर देगा। और तो और वो आप पर हावी होने लगेगा कि आपको उस पर विश्ववास ही नहीं है।

#9 आपके साथ बहुत अच्छा बर्ताव करने लगे

यदि आपका बॉयफ्रेंड पहले के मुकाबले आपकी बहुत ज्यादा मदद करने लगे। आपको कुछ न कुछ गिफ्ट लाकर दे। तो आपको लगेगा कि आपके बिच पहले से ज्यादा प्यार बढ़ गया है। लेकिन ऐसा जरुरी नहीं है कुछ लड़के ऐसा धोखा देने पर भी करते है।

उन्हें आपको धोखा देने में बुरा महसूस होने लगता है इसलिए वो इसकी भरपाई के लिए आपकी मदद करने लगते है। आपको बतादे कि एक सामान्य इंसान रातो रात नहीं बदलता।

#10 वह फ्यूचर की बातों को इग्नोर करता है

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे प्यार करता है तो वो आपके साथ जिंदगी बिताने को लेकर बातचीत जरूर करता है। लेकिन यदि वो फ्यूचर प्लानिंग को लेकर कतराने लगे, या फिर ऐसी बाते टालने लगे। तो इसका साफ़ साफ़ मतलब है वो आपके साथ जिंदगी नहीं बिताना चाहता और आपके लिए सीरियस नहीं है।

तो यह थी कुछ बाते जिससे आप यह कन्फर्म कर सकती है की आपका बॉयफ्रेंड आपके लिए ईमानदार है या नहीं । लेकिन हां सिर्फ एक या दो चीज़ो के बेसिस पर आप किसी पर शक नहीं करे। यदि ऊपर बताये गए अधिकतर संकेत आपको मिल रहे है तो आपको सचेत हो जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here