क्या मुझे उसे टेक्स्ट मैसेज करना चाहिए?

0
63
Should I Text Him First
Image Source= "Pixabay.com"

आज के समय में टेक्स्ट मैसेज भेजना बहुत आम बात हो गयी है। लेकिन कई बार ऐसी सिचुएशन आ जाती है की लड़किया आगे होकर टेक्स्ट भेजने में संकोच करने लगती है।

जैसे की मानिये आप किसी लड़के से मिली जिसकी कंपनी आपने बहुत एन्जॉय की, या फिर आप ऐसे लड़के के साथ डेट पर गयी जो आपको बहुत अच्छा और समझदार लगा। फिर क्या घर आते ही आपको लगेगा की कब अगली बार आप उससे मिल पाएंगी? आपको उसे टेक्स्ट मैसेज भेजने का बहुत मन कर रहा है, लेकिन आप झिझकती है।

उसने अभी तक आपको कांटेक्ट नहीं किया है। आप उसे कांटेक्ट करना चाहती है लेकिन आप बात करने के लिए कितनी बेताब है यह दिखाना नहीं चाहती। और बेशक इसमें आपकी गलती भी नहीं है हमारी सोसाइटी में रूल्स ही ऐसे बने है।

हमारी सोसाइटी की बात करे तो टेक्स्ट भेजने को लेकर लड़कियों को ऐसी एडवाइस सुनने को मिलती है, “जब तक लड़का आगे होकर टेक्स्ट नहीं करता तब तक टेक्स्ट ना करे”।

अब भला करे भी तो क्या? सामने वाले का मैसेज आ नहीं रहा है, आपसे इंतजार हो नहीं रहा है। पूरी रात बस यही सोचकर जागने में निकल जाती है की “में उसे आगे होकर टेक्स्ट करूँ या नहीं? ” क्या आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो निचे बताई गयी बाते आपकी हेल्प जरूर करेंगी।

सबसे पहले तो रिलैक्स हो जाये

जब भी हम बहुत एक्साइटेड रहते है तो कई बार ऐसी चीज़े कर देते है जो हमें नहीं करना चाहिए। हो सकता है आप एक्साइटमेंट में सामने वाले को इतना बड़ा मैसेज टेक्स्ट करदे की जिससे लगेगा की आप उससे बात करने के लिए बेताब होये जा रही है।

इसलिए कोई भी फैसला लेने से पहले रिलैक्स रहे और फिर सोचे की आपको सामने वाले को मैसेज करना चाहिए या नहीं?

यदि लम्बा समय बीत गया हो

डेट के बाद तुरंत घर पहुंचते ही यदि आप लड़के को मैसेज करती है तो वाकई लड़के को लगेगा की आप उसके लिए डेस्पेरेट हो और हो सकता है की वो इस बात का फायदा भी उठाये। इसलिए तुरंत ऐसा मत करे।

लेकिन यदि बहुत लंबा समय हो गया है जैसे की आपको उससे बात करे दो हफ्ते बीत गए है। और आप उसके बारे में वाकई जानना चाहती है तो आप बेझिझक टेक्स्ट कर सकती है।

आपकी डेट बहुत शानदार गयी हो

यदि आपकी फर्स्ट डेट बहुत अच्छी गयी हो, आपको सामने वाले का साथ बहुत अच्छा लगा हो तो आप यह सिंपल टेक्स्ट कर भी दे तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

“हाई! में बस इतना कहना चाहती हुं की आपके साथ अच्छा समय बिता, में उम्मीद करती हूँ की हम फिर से मिलेंगे”

हो सकता है की सामने वाला भी यही महसूस करता हो। अब उसके जवाब देने के अंदाज़ से ही आप समझ जायेंगे की वो कैसा व्यक्ति है साथ ही वो आपके बारे में क्या सोचता है। इससे आपका माइंड भी क्लियर हो जायेगा।

आपके पास कहने के लिए कुछ नहीं है

आप किसी लड़के से मिले और आप दोनों ने नंबर भी एक्सचेंज कर लिया। आपको पहली नजर में ही सामने वाले पर क्रश हो गया। लेकिन आपके पास Hi कहने के अलावा कुछ नहीं है।

आपके पास कहने के लिए कुछ भी काम का नहीं है और आप सिर्फ रिप्लाई पाने के लिए टेक्स्ट कर रही है तो ऐसा मत करे।

वह चाहता है कि आप पहल करे

हम आपको बतादे की सिर्फ लड़किया ही नहीं कुछ लड़के भी पहल करने से थोड़ा हिचकते है। और वे इंतजार करते है कि लड़की ही उनसे पहले बात करे।

इसलिए पहली डेट में यदि आपको सामने वाले लड़के में इस तरह की क्वालिटी नजर आती है तो आप आगे होकर हेलो टेक्स्ट कर सकती है।

निष्कर्ष

उपर बताये गए बिंदु से आप समझ गए होंगे की आपको सामने वाले को टेक्स्ट करना है या नहीं यह सिचुएशन पर डिपेंड करता है। यदि आप टेक्स्ट कर रहे है तो आपके माइंड में इसका रीज़न क्लियर होना चाहिए। आपको कोई भी फैसला इमोशन में बहकर नहीं करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here