आपकी पहली डेट अच्छी गुज़री, आप दोनो ने काफ़ी अच्छा समय बिताया। आप दोनो ने एक बार फिर मिलने का इरादा किया है। आपके संबंध और आगे बढ़ाने में सेकंड डेट मदद करती है। इसलिए आपकी सेकंड डेट पहली डेट से भी ज़्यादा महत्वपूर्ण होती है।

यदि आप सामने वाले पर्सन को बहुत पसंद करते है और अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते है तो सेकंड डेट के लिए आपको बेहतर योजना बनाना चाहिए। हम आपको कुछ तरीके बता रहे है जिससे आपको आपकी सेकंड डेट रोमांचक बनाने में मदद मिलेगी:-

Second Date हो पहले से ज़्यादा क्रिएटिव

पहली डेट का मतलब होता है फर्स्ट इंप्रेशन जमाना तो सेकंड डटे का मतलब है कैसे इस इंप्रेशन को बनाए रखे। आपको सेकंड डेट पर कुछ ऐसा करना है की सामने वाला उस वक्त दुनिया को ही भूल जाए।

  • सेकंड डेट पर पूरा वक्त खुद के बारे में बाते मत करते रहे, नही तो आपकी डेट बोरिंग ट्रैक पर जाने से कोई नही रोक सकता।
  • इस वक्त आपको थोड़ा निजी होने की ज़रूरत है इसलिए अपनी डेट को खुद पिक करने जाए और घर भी खुद छोड़ने जाए। कोशिश करे की इस मुलाकात को आप पर्सनल टच दे।
  • आप पहली डेट पर सामने वाले के बारे में थोड़ा बहुत तो जान चुके है तो सेकेंड डेट पर कुछ ऐसा करे जो उनकी पसंद से मिलता जुलता हो।
  • जैसे या तो आप मिलने की जगह उनके पसंद की चुन सकते है। या फिर अगर रेस्टोरेंट जाए तो उनके पसंद का खाना ऑर्डर कर सकते है।
  • 1-2 घंटे स्पेंड करने के बजाय कोशिश करे की पूरा दिन साथ में गुज़रे, लंच से लेकर शाम का डिनर भी साथ करे तो अच्छा है|

खास ड्रेसअप से दिखे अट्रैक्टिव

डेटिंग रूल्स के अनुसार आपको अपनी सेकंड डेट पर कुछ ऐसा पहनना चाहिए जो पहली डेट के कम्पेरिज़न में अलग भी हो और अट्रैक्टिव भी।

  • जैसे यदि लड़की ने पहली डेट पर डेनिम जीन्स चेक्स टी शर्ट पहना हो तो दूसरी डेट में स्कर्ट और स्लीवलेस टॉप पहने।
  • लड़के अपनी ड्रेसिंग स्टाइल के साथ साथ अपनी हेयरस्टाइल को थोड़ा चेंज कर सकते है।
  • आपको अपने पार्ट्नर को यह बताना है की आप हर तरह से गॉर्जियस दिखते है। क्योकि आप माने या ना माने लेकिन लुक हमेशा मेटर करता है।

डेटिंग प्लेस सोच समझकर चुने

अगर हम फर्स्ट डेट की बात करे तो यह ज़्यादातर कॉफी शॉप या रेस्टोरेंट में होती है। सेकंड डेट पर भी बिल्कुल इन्ही जगह का चुनाव ना करे, नही तो आपकी सेकंड डेट और पहली डेट में कुछ अंतर नही रह जाएगा।

  • आप अपने पार्ट्नर की पसंद जानकर भी सेकंड डेट के लिए लोकेशन प्लान कर सकते है।
  • जैसे यदि उसे हिस्टरी में दिलचस्पी है तो म्यूज़ीयम ले जाए, या फिर उसे संगीत पसंद है तो म्यूज़िक कॉन्सर्ट ले जा सकते है।
  • इसके अलावा आप कोई अच्छा सा पार्क जहा से सनसेट दिखता हो, या फिर कुछ इस टाइप के रेस्टोरेंट पर जाए जो आपको नेचरल पार्क टाइप फील देता हो।

मूवीस जाने से बचे

दूसरी डेट ही वो वक्त है जब आपको एक दूसरे को अच्छे से जानने का मौका मिलता है। ऐसे में यदि आप मूवी देखने जाएँगे तो थियेटर में ठीक से बात नही कर पाएँगे, जिससे आपके रिश्ते को आगे बढ़ाने का मौका नही मिलेगा। मूवीस तभी जाना सही रहेगा जब आपके रिलेशन स्ट्रॉंग बन चुका हो।

फ्लर्टी टच भी ज़रूरी

फ्लर्टी रूप से किया गया स्पर्श दो लोगो को करीब लता है और अच्छी केमिस्ट्री बनाने में मदद करता है। इसलिए अपने साथी को प्यार से छूने के बहाने तलाशने की कोशिश करे। लेकिन हा इसमे अपनी लिमिट ग़लती से भी ना भूले, नही तो आपका रिलेशन आगे बढ़ने के बजाय ख़तम हो जाएगा।

गिफ्ट देकर सरप्राइज करे

वैसे गिफ्ट देना कोई रूल नही है लेकिन अपनी डेट को सक्सेस्फुल बनाने में यह बहुत मदद करता है।

  • कुछ पर्सनल और इनएक्सपेन्सिव चीज़ खरीद कर भी आप अपनी डेट को स्पेशल महसूस करवा सकते है।
  • गिफ्ट देकर आप अपने साथी को संकेत दे सकते है की आप इस रिश्ते को आगे बढ़ाने में इंट्रेस्टेड है।
  • इस तरह आपको डेट ख़तम होने के बाद भी उनके ख़यालो में आने का एक मौका मिलता है। अपनी डेट को पर्सनल टच देने के लिए गिफ्ट ज़रूर दे।

एक्स के बारे में बात ना करे

आप समझदार है इसलिए आपने अपनी पहली डेट में इस बारे में कोई भी बातचीत करना अवॉयड किया। लेकिन सेकंड डेट में भी यह सब पूछने से बचे रहे।

आप एक अच्छी शुरुवात करना चाहते है तो अपनी सेकंड डेट को अपने एक्स के बारे में बता कर, या सामने वाले से इस बारे में सवाल करके अपनी डेट को स्पोइल ना करे।

ऐसा नही है की आपको इस बारे में अपने साथी से बात नही करना चाहिए, लेकिन बस सेकंड डेट इसके लिए सही समय नही है।

फर्स्ट डेट की भी बात करे

सामने वाले को देखकर उनके बारे में समझने की कोशिश करे, कही वो बोर तो नही हो रहे है। इस बारे उनसे सवाल ना पूछे खुद जानने की कोशिश करे।

यदि आप सामने वाले को एंगेज रखना चाहते है तो फर्स्ट डेट की बाते कर सकते है।

आप दोनो के फर्स्ट डेट के हैप्पी मोमेंट्स के बारे में बात करे। आपने अगर उस दिन कोई मिस्टेक की हो तो उस बारे में भी बात कर सकते है।

सच में फीलिंग हो तो डेट ख़तम होने के बाद I Will Miss U कहे

यदि आपको ऐसा लगता है की गुडबाइ कहने का बाद आप अपनी डेट को मिस करेंगे तो उन्हे यह बताए। लेकिन हा ऐसा तभी कहे अगर आपको ऐसी फीलिंग है, आप इस रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते है।

आप चाहे तो अपने डेट के गाल पर गुड नाइट किस भी दे सकते है। लेकिन यदि आपका साथी रिटर्न में इसे नही देता है तो कोई बात नही, आपकी डेट अच्छी गयी इस बारे में सोचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here