इतने रोमांटिक तरीके से करेंगे प्रपोज़ तो हां होना तय है..

0
373
romantic-ways-to-propose-a-girl-on-valentine-day

वैलेंटाइन डे आपके रिश्ते को सेलिब्रेट करने का सबसे अच्छा दिन होता है। इस दिन हर कोई अलग अलग तरीके से अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस करता है।

यदि आप भी किसी लड़की से प्यार करने लगे है और अब तक आपने इसका इज़हार नहीं किया है तो वैलेंटाइन डे से परफेक्ट कोई दिन नहीं हो सकता।

लेकिन आपकी लाइफ की समवन स्पेशल को प्रपोज़ करना इतना आसान नहीं है। वो कैसे रियेक्ट करेगी, कही वो आपको रिजेक्ट तो नहीं कर देगी? ऐसे कई सवाल आपके मन में घूम रहे होंगे।

लेकिन Dont Worry!! आज हम यहां आपको प्रपोज़ करने के ऐसे रोमांटिक तरीके बता रहे है जो आपके वेलेंटाइन डे को एक यादगार लम्हा बना देंगे

क्लासिक कैंडल लाइट प्रपोजल

वैलेंटाइन डे पर कैंडल लाइट डिनर से बेटर कोई और ऑप्शन हो ही नहीं सकता। क्योकि कैंडल एक ऐसी चीज़ है जो माहौल को और रोमांटिक बना देती है।

इसलिए अपनी गर्ल को कैंडल लाइट डिनर के लिए पूछे, उसका पसंदीदा भोजन और वाइन आर्डर करे, एक रोमांटिक गाना गाये और फिर अपने घुटनों पर बैठकर वो तीन जादुई शब्द कह दीजिये।

कैफ़े हाउस टी शर्ट प्रपोजल

यदि आप आपकी लव वन को शाम के वक्त मिलने की इजाजत नहीं है तो हो सकता है की आपका कैंडल लाइट वाला आईडिया फीका पढ़ जाये। ऐसे में आप दिन के समय उसे किसी कॉफी शॉप पर ले जा सकते है। लेकिन हां आपको इस मोमेंट को थोड़ा और स्पेशल बनाना है।

एक टी शर्ट पर “विल यू बी माय वैलेंटाइन” या “आई लव यु टेक्स्ट” के साथ उसका नाम प्रिंट करवा ले। अब इस शर्ट के ऊपर जैकेट को पहनकर उसे कॉफ़ी शॉप या फिर जनरली आप जहा मिलते है वहा उसे लेकर जाये। फिर जैकेट उतारकर उसे सरप्राइज दे, देखिये कितना क्यूट उसका रिएक्शन होगा।

यूट्यूब पर उसे प्रपोज़ करे

यदि आप सिटी से बाहर है लेकिन इस वैलेंटाइन को ही अपने दिल की बात कहना चाहते है तो आप अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस करते हुए एक वीडियो बना ले। और इस वीडियो को यूट्यूब पर डालकर इसकी लिंक उस लड़की को शेयर करे जिसे आप प्यार करते है।

और हां इस लिंक के साथ एक सीरियस मैसेज भी दे। जब वो इस वीडियो को देखेगी तो बहुत लकी और स्पेशल फील करेगी और आप उससे हां की उम्मीद भी रख सकते है।

लाल फूलो का ले सहारा

फूल, खासकर गुलाब वैलेंटाइन डे पर देने के लिए सबसे रोमांटिक गिफ्ट होता है। इसलिए ही लड़के लड़की के हाथ में गुलाब का फूल देकर बस प्रोपोज़ कर देते हैं। लेकिन ये तरीक़ा अब काफ़ी पुराना और घिसापिटा हो गया है।

बदलते ज़माने में अपने प्रपोज़ करने के अंदाज़ में भी आपको बदलाव लाना चाहिए। इससे लड़की के हामी भरने के चांसेस भी बढ़ जायेंगे।

तो आपको करना यह है की जिससे आप इतना प्यार करने लगे है उसे हर एक घंटे में एक गुलाब का फूल भेजना है वो भी एक लव मैसेज के साथ। और जो लास्ट गुलाब आप भेजेंगे उसमे “Will you be my Valentine?” लिखकर भेजे। यदि आपको पैसो की कोई दिक्कत नहीं है तो आप फूल की जगह इसकी बुके भी भेज सकते है।

पब्लिक प्रपोजल

क्या आप इस वैलेंटाइन पर कुछ विशेष करना चाहते है? यदि आप शर्मीले (shy) नहीं है तो आप सार्वजनिक रूप से प्रोपोज़ कर सकते है। अपनी पार्टनर को उसके पसंदीदा जगह पर ले जाये, उसके साथ कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करे.

पब्लिक प्रपोजल का प्लान पहले से ही करे, इसमें दूसरे लोगो को भी शामिल करे, फिर क्या फूलो की बारिश और कुछ म्यूजिक और घुटनो पर बैठकर आपके प्रपोज़ करने का अच्छा सा तरीका।

एक्स्ट्रा स्पेशल

यदि आप कुछ यूनिक करना चाहते हैं और आपका अच्छा खासा बजट है तो फिल्म देखने का प्लान करें और फिल्म के इंटरवल में आप स्क्रीन पर अपना वीडियो प्ले करने की व्यवस्था करें। ऐसा करने से वह खुश हो जाएंगी और खुद को खास फील करेंगी।

ऊपर बताई गयी टिप्स के अलावा हम आपको एक सलाह और देना चाहते है। किसी भी लड़की को डायरेक्ट प्रोपोज़ ना करे। पहले उसके अच्छे दोस्त बने, उसे स्पेशल फील करवाए, उसे आपको अच्छे से जानने दे फिर उससे अपने प्यार का इज़हार करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here