क्यों लड़के खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों पर हो जाते है फ़िदा

0
385
Reasons Why Young Guys Like Older Women
Image Source ="Pixabay.com"

कुछ समय पहले ही बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की अमेरिकी सिंगर निक जोनस के साथ इंगेजमेंट हुई है। इन दोनों का रिलेशनशिप बहुत सुर्खियों में रहा क्योंकि निक प्रियंका से 10 साल छोटे है।

यह एकलौती जोड़ी ऐसी नहीं है जानी मानी हस्ती बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या की भी उम्र उसके पति अभिषेक बच्चन से ज्यादा है। और इसमें उनकी गलती भी नहीं है क्योंकि प्यार में जात पात, रंग रूप और उम्र जैसी चीज़ो की कोई जगह नहीं है।

अब वो समय गया जब लड़के अपने से छोटी उम्र की लड़कियों से शादी करते थे। अब टेलिविज़न की दुनिया से लेकर आम दुनिया तक लड़के खुद से उम्र में बड़ी लड़कियों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। और इसके पीछे का कारण क्या है आज के लेख में हम आपको बताएँगे।

अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार होती है

छोटी उम्र की लड़किया चीज़ो को इतनी गंभीरता से नहीं लेती है। वे जल्दी ही बिना सोचे समझे किसी से रिश्ता बना लेती है और उसे तोड़ने में समय भी नहीं लगाती।

वही दूसरी और उम्र में बड़ी लड़किया संबंधो के मूल्य को भलीभांति समझती है और अपने रिश्ते को संभाल के रखती है। यह अपने साथी के प्रति वफादार होती है। इसलिए जो लड़के खुद से बड़ी लड़की के साथ रिलेशनशिप में होते है उन्हें बेवफ़ाई, धोखा जैसी चीज़ो के बारे चिंता करने की जरुरत नहीं पड़ती।

कंधे से कंधा मिलाकर चलती है

वैसे तो रिश्तों में पैसों की अहमियत नहीं होती लेकिन कई केसेस में ऐसा देखा गया है की लड़के की सैलरी ज्यादा और लड़की की सैलरी कम हो तो वो अपने ही पार्टनर के सामने छोटा महसूस करने लगती है, या फिर कई बार तो लड़का ही लड़की को कम समझने लगता है।

लेकिन जब एक यंग लड़का बड़ी उम्र की लड़की के साथ होता है तो फ़ाइनेंशियल मामलो को लेकर कोई ग़लतफ़हमियाँ नहीं होती है। क्योंकि उम्र के तीसरे पड़ाव तक लड़किया भी सेटल हो चुकी होती है। इसलिए रिश्ते में दोनों और से बराबर की कमाई होती है।

कम उम्र की लड़कियों के तरह नखरे नहीं होते

कम उम्र की अधिकतर लड़किया चाहती है कि उन्हें हर दिन लाड प्यार मिले। जो भी लड़का इनसे डेट करता है उसे नियमित तौर पर गिफ्ट देना पड़ता है, इनकी प्रशंसा करनी पड़ती है तभी यह खुश रहती है।

वही बड़ी उम्र की लड़कियों को गिफ्ट जैसी चीज़ो में दिलचस्पी नहीं होती है। इनसे डेट करने के लिए आपको अपनी जेब ढीली नहीं करनी होती। इन्हे बस आपका थोड़ा सा प्यार चाहिए होता है।

सपोर्टिव और केयरिंग होती है

जो भी लड़के अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में होते है उन्हें अपने पार्टनर से हमेशा सपोर्ट मिलता है। जब भी कोई यंग लड़का किसी दुविधा में होता है तो वह हमेशा उसका सहयोग करेगी। क्योंकि उम्र के इस पड़ाव तक वो जान चुकी होती है कि जीवन के मुश्किलों को कैसे हल किया जाता है।

इतना ही नहीं यदि लड़की की उम्र लड़के से बड़ी होती है तो वह लड़के के लिए प्रोटेक्टिव भी रहती है और उसकी छोटी से छोटी बातों का ख्याल रखती है।

बात करने के लिए बहुत कुछ होता है

कम उम्र की लड़कियों से जब आप बात करेंगे तो उनके पास शॉपिंग, या फिर सुन्दर दिखने के टॉपिक के अलावा और कुछ नहीं होता। लड़को को यह दो टॉपिक पर बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है।

वही उम्रदराज लड़कियों के पास आपसे बात करने के लिए कई दिलचस्प बाते होंगी। उनके बात करने का सलीका ही लड़को को आकर्षक करने के लिए काफी है।

इनमें है और भी कई ख़ूबियाँ

  1. बड़ी उम्र की लड़किया आत्मविश्वासी होती है। इनके जीवन का अनुभव इन्हे फैसले लेने में सक्षम बनाता है।
  2. यदि किसी वजह से इनका ब्रेकअप हो जाये तो इन्हे खुद को संभालना आता है।
  3. इनकी लाइफ प्रैक्टिकल होती है, यह कम उम्र की लड़कियों की तरह फेंटेसी की दुनिया में नहीं जीती।
  4. यह इंडिपेंडेंट होती है। अपनी ख़ुशियों या किसी और चीज़ के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहती। बड़ी लड़कियों की यह खूबी लड़कों को पसंद आती है।
  5. इन्हे हर चीज़ का अच्छा एक्सपीरियंस होता है चाहे फिर वो रिलेशनशिप हो, डेटिंग हो या इमोशनल कनेक्शन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here