नवरात्रि पर दिखना है खूबसूरत तो बनाये ऐसी हेयरस्टाइल

0
179
Navratri Special Hairstyles
Image Source ="Pixabay.com"

आखिर साल का वो समय आ गया जब हर कोई अपने लिए गरबा ड्रेस बुक करने लगता है और अपने डांस के तरीके को सुधारने लगता है। जी हां हम बात कर रहे है नवरात्रि के त्यौहार की।

नवरात्रि में हर जगह गरबो की धूम होती है और हर लड़की चाहती है की वो गरबा नाईट में सबसे आकर्षक लगे। नवरात्रि के लिए ड्रेसअप और मेकअप तो हम आपको पहले से बता चुके है, लेकिन इसके अलावा एक और चीज़ है जो आपके लुक को पूरी तरह बदल सकती है।

इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे है कुछ आकर्षक हेयरस्टाइल के बारे में, जिन्हे आप नवरात्रि के दौरान ट्राई कर सकती है।

सागर चोटी

यह फेस्टिवल के दौरान सबसे ज्यादा की जाने वाली हेयरस्टाइल है। आप किसी भी सामान्य पार्लर में जाकर इसे बनवा सकती है, या नेट पर वीडियो देखकर घर पर भी ट्राई कर सकती है। यह साडी, लेहंगा और पंजाबी सूट तीनो पर खूब जचती है।

टिप: इसे और भी आकर्षक बनाने के लिए लम्बा वाला गजरा गोल गोल घुमाते हुए चोटी पर लपेट दे। साथ ही अपनी ज्वेलरी में मांग टिका जरूर शामिल करे।

खुले बालो में कर्ल्स

यदि आपको चोटी बनाना पसंद नहीं है तो आप अपने बालो को खुले रख सकती है। लेकिन थोड़ा अलग लुक रखने के लिए आप अपने बालो में कर्ल्स बनाले।

टिप: यदि इस हेयरस्टाइल के साथ आपको डांडिया खेलने में दिक्कत होती है तो आप पहले ऊपर की और पफ बनाले और फिर पीछे के बचे हुए बालो को कर्ल करले। इससे आपकी हेयरस्टाइल भी अच्छी लगेगी और आपको बालो का ज्यादा मैनेज भी नहीं करना पड़ेगा।

रोज रोल बन

आप इसके नाम से ही अंदाजा लगा सकती है की यह हेयरस्टाइल कितनी खूबसूरत होगी। हा वाकई बालो के जुड़े में बने गुलाब बेहद खूबसूरत लगते है। अब आप सोच रही होंगी की इसे बनाना काफी मुश्किल होता होगा।

ऐसा बिलकुल भी नहीं है आपको केवल साधारण जुड़ा बनाना है और मार्किट से जुड़े के ऊपर लगाने वाला बन शेपर विग लेना है। यह मार्केट में कई तरह के मिलते है आप गुलाब लगे हुए बन शेपर विग को खरीद सकती है।

टिप: आप जिस भी रंग का रोज रोल ले रही है उसी रंग के कपडे पहने साथ ही शिमर मेकअप करे। इससे आपके लुक में चार चाँद लग जायेंगे।

फिशटेल ब्रैड

यदि आपने नवरात्रि में रात भर नाचने गाने का प्लान बनाया है तो ऑफ़कोर्स आप ऐसी हेयरस्टाइल नहीं चाहती होंगी जिसका रखरखाव बहुत मुश्किल हो। ऐसे में फिशटेल ब्रैड आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है इसे बनाकर आप मजे में गरबा भी खेल सकेगी और आपका लुक भी परफेक्ट दिखेगा।

टिप: इस हेयरस्टाइल को आकर्षक बनाने के लिए आप मोती से इसे सजा सकती है।

मेस्सी बन

क्या आप जानते है जुड़ा भारतीय पारम्परिक हेयरस्टाइल है। तो ट्रेडिशनल मौको पर इससे बेस्ट क्या हो सकता है। लेकिन समय बदल गया है और साधारण जुड़े को लोग थोड़ा ऑउटडेटेड मानने लगे है।

इसलिए आपको बन(जुड़ा) तो बनाना है लेकिन मेस्सी बन बनाना है। यह लेटेस्ट ट्रेंड में है और काफी अच्छा दीखता है।

टिप: यदि आपके बाल आगे से कानो तक कटे होंगे तो यह हेयरस्टाइल और भी ज्यादा फबेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here