लेटेस्ट मेहंदी डिज़ाइन – दुल्हन और उसकी दोस्तों के लिए

0
930
Latest Mehndi Design

लड़कियो और औरतो को मेहंदी लगाने का बहुत शौक होता है। वो मेहंदी लगाने को लेकर इतनी शौकीन होती है की हर ओकेज़न पर इसे लगाना पसंद करती है। चाहे कोई तीज-त्योहार हो या कोई फैमिली फंक्शन, मेहंदी लगाने का क्रेज़ अलग ही होता है।

त्यौहारों पर भले ही मेहंदी लगाना छूट सकती है। हमारे यहा करवा चौथ और शादी पर मेहंदी लगाने की परंपरा है। शायद की कोई ऐसी दुल्हन होगी जिसमे अपनी शादी में मेहंदी नही लगाई हो।

और तो और दुल्हन के साथ साथ उसकी सहेलिया भी मेहंदी लगवाने में बहुत इंट्रेस्ट लेती है। दिसंबर के बाद शादिया शुरू हो जाती है। आप में से बहुत से लोगो को शादी होने वाली होगी और बहुतो को अपने फ्रेंड्स की वेड्डिंग पार्टी अटेंड करनी होगी। इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ मेहंदी डिज़ाइन्स बता रहे है जो दुल्हन और दुल्हन की दोस्तों सभी के लिए है।

अरेबिक स्टाइल के साथ स्टोन वाली मेहंदी

जिन दुल्हनो को मेहंदी से पूरे हाथ भरना पसंद नही है। उनके लिए अरेबिक मेहंदी बेस्ट चॉइस होती है। लेकिन शादी के हिसाब से यह थोड़ी फीकी नज़र आती है।

ऐसे में यदि आपको मेहंदी भी ज़्यादा नही भरनी है और दुल्हनो वाला लुक भी देना है। तो अरेबिक स्टाइल मेहंदी के साथ स्टोन लगाकर आप अपने हाथो को स्टन्निंग लुक दे सकती है। उपर बताई गयी मेहंदी में दुल्हन ने वाइट स्टोन्स के साथ अपने पिंक कलर को कंबाइन किया है।

दुल्हन ने पिंक ड्रेस पहनी है इसलिए पिंक स्टोन्स मेहंदी में लगाए है। यदि आप रेड या ऑरेंज रंग के ड्रेस पहनती है तो अपने ड्रेस से मॅचिंग कलर के स्टोन्स लगा सकती है।

Image Source =”punjabicraze”

नेट पैटर्न के साथ फ्लावर्स

यदि आप ब्राइड की बेस्ट फ्रेंड में से एक है तो जाहिर सी बात है आप मेहंदी तो लगाएँगी पर थोड़ी स्टाइलिस्ट अंदाज में। आजकल बहुत ज़्यादा ट्रेडिशनल ड्रेस तो कोई नही पहनता है।

इंडो वेस्टर्न ड्रेस पहनने का जमाना है। यदि आप भी इंडो वेस्टर्न ड्रेस पहन रही है तो उपर बताई गयी मेहंदी डिज़ाइन लगाए। यह डिज़ाइन आप पर खूब फबेगी। इस मेहंदी में नेट डिज़ाइन बनाकर फुलो की आउटलाइन दी है।

Image Source=”stylishgirlsclub”

मेहंदी में बना दिल

यह मेहंदी डिज़ाइन दुल्हन और दुल्हन के दोस्त दोनो बना सकते है। इस मेहंदी डिज़ाइन में दोनो हाथो पर आधा आधा दिल बनाते है, और जब दोनो हाथो को मिलाते है तो पूरा दिल बनता है।

यदि आप इस मेहंदी डिज़ाइन को बना रही है तो बहुत ही सफाई से बीच में दिल की डिज़ाइन बनाए और साइड की बची हुई जगह में आप अपने पसंद की कोई भी डिज़ाइन बना सकते है।

Image Source=”fashionlady.in”

पीछे भी दिल

जब आपने आगे के हाथ में दिल बनाया है तो पीछे के हाथो को भी दिल बनाकर ही डेकोरेट करे। पीछे के हाथ पर आधा दिल नही अच्छा लगेगा इसलिए पीछे की जगह पर पूरे दो दिल बनाए। हार्ट शेप ज़्यादा खूबसूरत लगे इसके लिए उसमे छोटे छोटे गोले और पत्तिया बनाए।

Image Source=”fashionlady.in”

बुटे वाली डिज़ाइन

यदि आपको नही समझ आ रहा है आप कौनसी मेहंदी डिज़ाइन बनवाए तो बुटे वाली मेहंदी लगा ले। बुटे वाली मेहंदी बहुत ही पुराने समय से लगाई जा रही है। बुटे को अच्छी आकृति देकर उसके साथ फूल और पत्ती बना दे।

Image Source=”multidesigning.com”

कुछ पारंपरिक

पुराने समय में मेहंदी लगाते वक्त डिज़ाइन नही बनाई जाती थी। सिर्फ़ गोले बना दिए जाते थे। इसलिए आप गोले बनाते वक्त कुछ डिज़ाइन दे देंगे तो इससे पारंपरिक लुक आता है और इसे बनाने में काफ़ी कम वक्त भी लगता है।

Image Source="allmehandidesigns.com"

फ्लोरल

फुलो को स्त्रीटवा का प्रतीक माना जाता है। इसलिए फुलो से भरी मेहंदी पंजाब में बहुत ही मशहूर है। जब यह मेहंदी रच जाती है तो यह नारंगी रंग के फूल आपके हाथो पर बहुत शोभा देते है

Image Source=”stylesgap.com”

यदि आपको गुलाब के फूल बहुत पसंद है। तो यह गुलाब के फूल आप अपने हाथो पर भी बना सकते है।

Image Source=”galstyles.com”

दुल्हनो के लिए कुछ खास

यदि आपकी मेहंदी आपकी शादी के लिए बहुत मायने रखती है। तो कुछ भी ना सोचिए और इस डिज़ाइन को बनवाकर अपने दिन को खास बना लीजिए।

Image Source=”thebridalbox.com”

जैसे हो सच के फूल

आपके घर में कुछ फंक्शन है और आपने लहंगा चोली पहनी है तो ब्लैक आउटलाइनिंग के साथ यह पीले फूल आपके हाथो की शोभा बढ़ा देंगे।

Image Source=”lifestylecrush”

मोर की डिज़ाइन

सारी मेहंदी डिज़ाइन्स में से मोर की डिज़ाइन सबसे ज़्यादा पॉपुलर है। यही वजह है की यह अधिकतर दुल्हनो की पहली चॉइस रही है। उपर बताई गयी भरी हुई डिज़ाइन दुल्हन के हाथो के लिए परफेक्ट चॉइस है।

Image Source =”stylecraze”

ब्रेस्लेट वाली मेहंदी

लड़कियो को ब्रेस्लेट पहनने का बहुत शौक होता है। यदि आप आपकी फ्रेंड की शादी में अपना ब्रेस्लेट लाना भूल भी गयी है तो कोई बात नई। यह ब्रेस्लेट वाली मेहंदी कब काम आएगी?

Image Source=””

कलरफुल डिज़ाइन

यदि आप सिम्पलिसिटी पर ब्रेक लगाना चाहती है। तो यह कलरफुल डिज़ाइनर पैटर्न आपके लिए ही है। यदि आप दुल्हन की खास दोस्त है तो मेहंदी भी बाकी दुल्हनो की तरह खास ही होना चाहिए। कलरफुल मेहंदी के साथ ख़ासियत यह है की आप इसके साथ मान चाहे एक्सपेरिमेंट्स कर सकते है।

Image Source=”stylesatlife”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here