क्या करे जब हो जाये शादीशुदा आदमी से प्‍यार?

0
95
Loving - Dating Married Man
Image Source = "Pexels"

प्यार कभी भी और किसी से भी हो सकता है। जब भी लड़कियों के जीवन में उनका प्यार आता है तो उनकी जिंदगी ख़ुशियों से भर जाती है। लेकिन दिक्कत जब आती है जब कुछ लड़कियों को शादीशुदा इंसान से प्यार हो जाता है।

हर लड़की जानती है की उसे शादीशुदा आदमी से प्यार नहीं करना है, लेकिन जीवन में कई बार ऐसा वक्त आता है की वो चाहकर भी अपने इमोशंस को कंट्रोल नहीं कर पाती है।

एक विवाहित आदमी से प्यार और डेटिंग करना बेहद मुश्किल हो सकता है और शायद ही यह आपके लिए अच्छा साबित हो।

आज के इस लेख में ना ही हम कहेंगे की आप सामने वाले व्यक्ति को छोड़ दे और ना ही यह कहेंगे की उसे प्यार करते रहे। बल्कि आज के लेख में हम इस तरह के रिश्ते में आने वाले अनुभवों और परिणामों के बारे में बताएँगे ताकि आप खुद फैसला कर सके की आपको क्या करना है।

आपके लिए मेरी कुछ सलाह –

  • याद रखें कि शादीशुदा आदमी की पहली प्राथमिकता हमेशा उसके बच्चे और उसकी पत्नी होगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह आपको क्या कहता है।
  • यदि आपके रिश्ते के शुरुआत में उसने यह नहीं बताया था कि वह विवाहित है या नहीं, तो आप खुद गंभीरता से सोचे की क्या अब भी आप उस पर भरोसा कर सकते हैं?
  • आपको खुद के बारे में सोचना चाहिए। विवाहित इंसान से प्यार करना जोखिम भरा है। क्योंकि इस बात की संभावना बहुत अधिक है कि वह आपके लिए अपनी पत्नी को नहीं छोड़ेगा।
  • यदि वह आपके लिए अपनी पत्नी को तलाक दे भी देता है तो क्या किसी और का घर तोड़कर आप खुद ख़ुशी और आत्मसम्मान के साथ रह पाएंगी?
  • अगर वह कहता है की वो अपनी शादी से खुश नहीं है। लेकिन फिर तलाक के बाद इस बाद की भी कोई गारंटी नहीं है की वो आपका हमेशा साथ दे। चीटिंग करने वाले लोग कभी नहीं बदलते।

क्या क्या परिणाम आ सकते है?

कहीं आपका इस्तेमाल तो नहीं हो रहा

कई पुरुष मजे के लिए भी एक्स्ट्रा मर्शिअल अफेयर रखते है। हो सकता है विवाहित पुरुष से बहुत साल डेटिंग करने के बाद आपको पता चले की वह सिर्फ आपका इस्तेमाल कर रहा था। [यहाँ जाने: एकतरफा रिश्ते के संकेत]

कई पुरुष बाद में करते है पछतावा

कई जगह लव कन्फेशन में पुरुषों ने यह बात स्वीकार की है की जब उन्होंने किसी लड़की के प्यार में आकर अपनी पत्नी को तलाक दिया है तो बाद में वे गिल्ट के कारण अपनी जिंदगी में आगे नहीं बढ़ पाए है।

वो कभी भी छोड़ सकता है आपका साथ

जिस इंसान के साथ आप अपना फ़्यूचर देख रहे है अगर उसके बच्चे है तो भी दिक्कत आ सकती है। चाहे फिर वो आपसे कितना ही प्यार करता हो, वो अपने बच्चे को लेकर बाध्य है। अगर उसे लगता है की आप उसके और उसके बच्चे के मध्य में आ रही है तो वो बिच में आपका साथ अधूरा छोड़ कर जा सकता है।

निष्कर्ष

सारी बातों को जानकर आप समझ सकती है की यदि आप विवाहित पुरुष के रिश्ते को बनाये रखती है तो इस तरह आप ना केवल आपकी बल्कि और भी कई लोगो की जिंदगी दांव पर लगा रही है।

आपको अपनी लाइफ का फैसला खुद लेना है। हमारी और से तो यही सलाह रहेगी की यदि किसी शादीशुदा व्यक्ति से आपका दिल चुरा लिया है तो यही समय है की उसे भूलकर लाइफ में आगे बढ़ जाये। आपको अपनी जिंदगी में बेहतर पार्टनर जरूर मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here