जिंदगी में हर किसी को कभी न कभी किसी से प्यार हो जाता है। अब यह प्यार हो तो आसानी से जाता है लेकिन मिलता बड़ी मुश्किल से है।

जिन लोगो को उनका प्यार मिल जाता है उनके लिए यह जिंदगी किसी जन्नत से कम नहीं होती परन्तु जिन लोगो को उनका प्यार नहीं मिलता उन्हें यह जिंदगी बोझ लगने लगती है।

यदि आपको भी किसी से प्यार हो गया है तो आप बिलकुल सही जगह आये है। हम आपको कुछ स्टेप्स बता रहे है जिन्हे यदि आप अच्छे से फॉलो करते है तो आपको आपके प्यार मिलने के चान्सेस जरूर बढ़ जायेंगे:-

यदि हम आपसे यह पूछेंगे कि आपको सामने वाले से प्यार क्यों हुआ तो आपका जवाब यही होगा की सामने वाला बहुत अच्छा दीखता है, या फिर उसका नेचर बहुत अच्छा है, या फिर आपको दोनों को एक जैसी चीज़ो में इंट्रेस्ट है।

बस तो फिर आपको आपका जवाब मिल गया है जिस व्यक्ति से आप प्यार करने लगे है उसे भी आपके अंदर यह चीज़े दिखनी चाहिए।

Step 1: अपना अच्छे से ख्याल रखें

आप कैसे दीखते है यह बात बहुत ज्यादा मायने रखती है। यदि आप फिजिकली फिट है और आपका पहनावा अच्छा है तो लोग इससे आकर्षित होते है। आप चाहते है कि आपका प्यार भी आपके तरफ आकर्षित हो तो आज से ही रोजाना व्यायाम करना शुरू करदे, सही खाना पीना शुरू करदे और अच्छे कपडे पहने।

आपको अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना है इसके बाद आप सामने वाले का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते है तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

Step 2: अपनी इमेज अच्छी बनाये

  • आपको अपनी इमेज अच्छी बनाना है, न केवल सामने वाले को आकर्षित करने के लिए बल्कि एक अच्छा इंसान बनने के लिए भी।
  • इसके लिए आपको बहुत कुछ करना होगा। जैसे यदि आपके अंदर कोई बुराई हो जैसे सिगरेट पीना, या फिर गाली देना आदि तो इसे तुरंत हमेशा के लिए छोड़ दे।
  • हमेशा दुसरो की मदद के लिए तैयार रहे। याद रखिये आप किसी का अच्छा करते है तो भगवान भी आपका अच्छा करता है।
  • लोग ऐसे लोगो से ज्यादा प्यार करते है जो दयालु और अच्छे होते है। तो आपके प्यार को भी आपसे प्यार हो सकता है।

Step 3: अब आपको जितना है उनका दिल

ऊपर की दो स्टेप ने आपकी इतनी मदद तो कर ही दी होगी की सामने वाला आपको नोटिस करने लगा होगा। लेकिन स्टेप थ्री को आप हलके में नहीं ले सकते। क्योंकि अब आपको सामने वाले का दिल जीतना है।

जिसे आप प्यार करते है उसे जिस चीज़ में रूचि हो आप भी उस चीज़ में रूचि दिखाए। यदि सामने वाले को चेस खेलना पसंद है तो इसका यह मतलब नहीं की आप भी झूठ बोले की आपको भी चेस पसंद है। इसके बजाय आपको सामने वाले से पूछना है कि इसे कैसे खेलते है क्या तुम मुझे इसे खेलना सीखा सकते/सकती हो?

इसके अलावा सामने वाले के पसंद, नापसंद आदि को जाने। सामने वाले में जो खूबी है उसकी दिल से तारीफ करे। इससे आप दोनों के बीच एक बांड बनेगा जो उनका दिल जितने में मदद करेगा।

Step 4: अपनी दिल की बात उन तक पहुचाये

यदि आप किसी से प्यार करते है तब भी उसे एकदम से आई लव यु बोलना सही नहीं होता। क्योंकि सामने वाला इसके लिए तैयार हो यह जरुरी नहीं और आपको रिजेक्शन मिल सकता है। इसलिए पहले धीरे धीरे अपने दिल की बात सामने वाले तक पहुचानी चाहिए।

  • ज्यादा से वक्त सामने वाले के साथ गुजरना शुर करदे। इसके लिए आप एक जीम या क्लासेज ज्वाइन कर सकते है।
  • आपको अपने प्यार की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहना है। भले ही इसमें आपको थोड़ी परेशानी हो।
  • उनका अच्छा दोस्त बने और उन्हें जताये की वो आपकी लाइफ में कितने मायने रखते है।
  • ऐसा मौका मिले की वो दूर किसी के साथ खड़े है तो उनकी आँखों के तरफ देखे, ताकि उनका ध्यान आपके तरफ जाते ही एक स्पेशल फीलिंग आ सके।

Step 5: अब करे इजहार

ऊपर बताई गयी स्टेप्स को अपनाने में काफी समय बीत जाता है। तो अब वो वक्त आ गया है जब आप अपने दिल की बात कहे। आप जिससे प्यार करते है उसे वो तीन मेजिकल शब्द कहे। या हो सकता है की आपके कहने से पहले ही सामने वाला व्यक्ति आपसे यह कहदे।

ऊपर बताई गए तरीको से आप अपना प्यार जरूर पा सकते है। लेकिन यदि इतनी कोशिशों के बाद भी कोई आपसे प्यार नहीं करता है तो आपको उन्हें भूल कर आगे बढ़ जाना चाहिए। हो सकता है कोई और भी बेहतर आपके इंतजार में हो।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here