ड्रेसअप से लेकर मेकअप तक, डांडिया नाईट में ऐसे हों तैयार

0
274
Navratri Makeup and Garba Dress 2017
Image Source="fashion101.in"

10 अक्टूबर से नवरात्रि 2018 उत्सव प्रारंभ होने जा रहा है और इसके लिए सभी ने अपनी तैयारियां शुरू करदी है। यह त्यौहार 9 दिन रहता है और इस दौरान भारत के कई शहरों में गरबो की धूम रहती है।

भारतीयों में नवरात्रि का बहुत महत्व होता है। इस समय नौ दिन तक माँ दुर्गा की आराधना की जाती है। लोग एक दूसरे को नवरात्रि की शुभकामनाएं देते है। महिलायें पारम्परिक परिधानों में गरबा नाइट्स में आती हैं और झूमकर डांडिया खेलती है।

हर लड़की चाहती है की यह 9 दिन वो बेहद खूबसूरत और भीड़ से अलग दिखे। इसलिए आज हम आपको नवरात्री के लिए कपडे और मेकअप टिप्स के बारे में बता रहे है जिसे आप नवरात्री पर ट्राय करके बेहद खूबसूरत दिख सकते है।

वाटरप्रूफ मेकअप

नवरात्रि के समय मौसम थोड़ा गर्म रहता है इसलिये इस दौरान वाटरप्रूफ मेकअप का ही चयन करना चाहिए। नवरात्रि पर स्टनिंग दिखने के लिए अपनी पोशाक के अनुसार मेकअप का चयन करे।यदि आपके कपड़ो का रंग लाइट है तो ब्राइट मेकअप का चुनाव करना चाहिए, अन्यथा लाइट मेकअप कर सकते है। Navratri Makeup के लिए ये टिप्स आपकी मदद करेगी।

  • सबसे पहले चेहरे पर बेस फाउंडेशन लगायें। फाउंडेशन आपकी स्किन टोन से मिलता जुलता हो, इससे आपके चेहरे को उत्सव के अनुसार उज्जवल लुक मिलेगा।
  • इसके बाद फेस पाउडर का इस्तेमाल करे। आप चाहे तो शिमर वाला फेस पाउडर भी लगा सकते है।
  • आँखों के मेकअप के बिना आँखे आकर्षक नहीं दिखती। आँखों को काजल, आई लाइनर, ऑय शैडो और मस्कारा से हाईलाइट करे।
  • गोरी त्वचा पर पिंक, ब्लू, येलो जैसे ऑय शेड्स का इस्तेमाल कर सकते है। यदि आप की त्वचा साँवली है तो ब्राउन, गोल्ड, मेहरुन जैसे शेड्स का चयन करे।
  • लिपस्टिक में डार्क कलर का ही प्रयोग करे। रात के समय रेड, महरून जैसे ही रंग अच्छे लगते है। लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर से आउट लाइन करना न भूले।

कॉटन की लहंगा चोली (Garba Dress)

गरबे के दौरान गहरे रंग के सूती कपड़े का चयन करना चाहिए। आप लेहंगा चोली या फिर घागरा पहन सकती है जिस पर दर्पण का काम किया हो। दोनों में ही आप डांडिया नाईट में लाजवाब लगेंगी।

यदि आप लहंगा नहीं पहनना चाहती है तो लॉन्ग स्कर्ट या साड़ी को भी लहंगा स्टाइल में पहन सकती है।

आकर्षक गहने

गहनों के बिना आपकी तैयारी फीकी दिखती है। इसलिए गरबा नाईट पर खूबसूरत दिखने के लिए कड़े, मांग टिका, झुमका, कमर बंद आदि पहने। गहनों की खासियत यह होती है की यदि आपकी ड्रेस बहुत डल हो तब भी यह आपका लुक बढ़ा सकती है।

खूबसूरत हेयरस्टाइल

यदि आप गरबा नाईट पर अपने दोस्तों के बिच सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है तो आपको कुछ डिफरेंट हेयरस्टाइल ट्राय करना चाहिए।

नवरात्री सीजन में 9 दिन तक हर दिन नयी हेयरस्टाइल रखे। आप अपने परिधान अनुसार सागर चोटी, साइड बन और पोनीटेल बना सकती है। नवरात्री फेस्टिवल में यदि आप बालों पर गजरा भी लगाती है तो आपको और भी खास लुक मिलता है।

Image Source =”Fashion101.in”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here