अपने रिलेशनशिप में स्पार्क लाने के लिए ऐसे करे अपने बॉयफ्रेंड से फ़्लर्ट

1
210
How to Flirt with your Boyfriend
Image Source ="Pixabay.com"

आमतौर पर देखा जाता है जब भी कोई किसी को पसंद करता है तो उससे फ्लर्टिंग करने लगता है। और यह फ्लर्टिंग केवल लड़के ही नहीं लड़किया भी करती है।

जब लड़किया किसी लड़के में इंटरेस्टेड रहती है तो फ़्लर्ट करके सामने वाले को यह जता देती है की वो उसे लाइक करती है। यह सिलसिला लगातार तब तक चलता है जब तक उसका क्रश उसका नहीं हो जाता।

लेकिन जैसे ही यह फ्लर्टिंग रिलेशनशिप में बदल जाती है, तो लड़किया थोड़ी गंभीर हो जाती है। लेकिन आज हम आपको यह बताना चाहते है की सीरियस रिलेशनशिप में होने के बाद भी आपको फ़्लर्ट करना बंद नहीं करना चाहिए। क्योंकि इसी के जरिये आप अपने रिश्ते में फन और स्पार्क को जिन्दा रख सकते है अन्यथा आपका रिश्ता बहुत बोरिंग हो जायेगा।

यदि आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे से फ़्लर्ट कर लेते है तो इससे आप और आपके पार्टनर दोनों की बोरियत दूर हो जाएगी और आप दोनों खुशी महसूस करेंगे। साथ में ज्यादा खुशी याने ज्यादा डेट्स और जितनी ज्यादा डेट पर आप जायेंगे उतना ही आपका रिश्ता मजबूत हो जायेगा। तो चलिए जानते है अपने ब्वॉयफ़्रेंड से फ़्लर्ट कैसे करे?

#1 सरप्राइज प्लान करे

अक्सर यह कहा जाता है की महिलाओ को सरप्राइज अच्छे लगते है, लेकिन आपको बतादे की पुरुषों को भी यह पसंद आते है। एक अच्छा सा सरप्राइज प्लान करे जो की सामने वाले को पसंद आये। इससे आप सामने वाले को बता सकते है की आप उसकी कितनी केयर करते है। इससे भी आपकी लाइफ में थोड़ा रोमांस आता है।

#2 टेक्स्ट मैसेज करे

यदि आपको नहीं समझ आ रहा है की अपने बॉयफ्रेंड से फेस तो फेस फ़्लर्ट कैसे करे? तो क्यों ना आप उसे मेसेज करके फ़्लर्ट करे। देखिये की वो आपको कैसा रिस्पांस देता है। कौन जानताजनता है की आपकी बाते इतनी इंट्रेस्टिंग हो की वो अगली बार जब आपको मिले तो हग करे बिना रह ही नहीं पाए।

#3 उसे हसाये

फ्लर्टिंग का मतलब हमेशा सामने वाले को अट्रेक्ट करना ही नहीं होता, यह मजेदार भी होना चाहिए। इसलिए एक दूसरे को हसाये, इससे आपके रिश्ते में ताजगी आती है। तो अगली बार जब आप उससे मिले तो साथ में बहुत सारी मस्ती और पागलपंती भी करे।

#4 उसकी तारीफ करें

लड़को को भी अपनी तारीफ पसंद होती है। उसे देखकर उसकी तारीफ करे, इससे उसे भी पता पढ़ेगा की आप अब भी उसमें रुचि रखते हैं और वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। लेकिन हा तारीफ असली होनी चाहिए, झूठी नहीं।

#5 स्पर्श से दे संकेत

कभी कभी आपके एक्शन आपके शब्दों से ज्यादा बोलते है। इसलिए अगली बार जब भी उन्हें हग करे तो थोड़ी ज्यादा देर करे, देखे कैसे आपका मैसेज उन तक पहुँचता है।

इसके अलावा और भी कई तरीके है, जब भी वह मजाक करता है तो चंचलता से उसका हाथ पकड़ ले। या फिर आप उसके कंधों पर पुश भी कर सकते है।

#6 डेट पर जाये

रिलेशनशिप में रहने से पहले लोग एक दूसरे के लिए किसी भी कीमत पर वक्त निकालते है। लेकिन बाद में यह चीज़े थोड़ी बदल जाती है। इसलिए एक दूसरे के लिए टाइम ज़रूर निकाले और किसी इंट्रेस्टिंग प्लेस पर जाकर डेट करे इससे अपने आप फ्लर्टिंग का माहौल बनेगा।

#7 अच्छा दिखे

अपने आपको अच्छे से तैयार रखे, यह इसलिए नहीं की आप अच्छी नहीं दिखती है। लेकिन जब आप अच्छे से तैयार होते है तो खुद में अच्छा महसूस करते है। और यकीन मानिये अच्छा दिखना भी सफल फ्लर्टिंग के लिए जरूरी है।

#8 ऑय कांटेक्ट

ऑय कांटेक्ट बनाना फ्लर्टिंग करने का सबसे आसान और पुराना तरीका है। लेकिन यह हर बार काम करता है। यदि आप डायरेक्ट ऑय कांटेक्ट नहीं कर पा रहे है तो कोई शाम साथ बिताए और साथ में रोमांटिक गाने पर धीमे डांस करे। ऑय कांटेक्ट अपने आप बनेगा।

#9 अपने अंदर कॉन्फिडेंस रखे

क्या आपने सुना है Confidence is the Key to Success? कॉन्फिडेंस हमेशा काम आता है। जब आप अपने बॉयफ्रेंड से फ्लर्ट कर रही है तो इसे भी कॉन्फिडेंस के साथ ही करे, फिर देखे कैसे वो पहले की तरह आपसे और आकर्षित होता है।

1 COMMENT

  1. I got this web site from my friend who informed me
    concerning this website and now this time I am browsing this website and reading
    very informative posts at this place.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here