एक लंबे, थका देने वाले दिन के बाद अपने साथी को गले लगाना बहुत सुकून देता है। है ना..?

शोधकर्ताओ की माने तो गले लगना स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है। गले लगने से शरीर में ऑक्सीटोसिन हार्मोन का स्तर बढ़ता है जो उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने में मददगार है।

गले लगना अपने प्यार को व्यक्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। जब आप किसी से गले लगते है तो बिना शब्दों के इस्तेमाल करे सामने वाले को संदेश देते है कि “तुम मेरे लिए महत्वपूर्ण हो”

वैसे तो हम सामान्यतः ही अपनों को गले लगाते रहते है लेकिन हग डे के दिन अपने चाहने वाले को गले लगाने का फील ही अलग होता है। वैलेंटाइन डे के दो दिन पहले, 12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है। इस दिन कपल एक दूसरे को गले लगाकर अपने प्यार को जताते है।

इन्हे जरूर दे जादू की झप्पी

  • कोई भी व्यक्ति जिन्हे आप प्यार करते है
  • ऐसे व्यक्ति जो आपके प्यार के हक़दार है
  • वो व्यक्ति जिनसे आपको प्रेरणा मिलती है
  • ऐसे व्यक्ति जिनका आपके जीवन में महत्व है

यह सभी लोग हग डे के दिन आपका हग डिसर्व करते है, इसलिए इन्हे गले लगाकर खुश जरुर करे।

सामने वाले के दिल की बात जान सकते है

जिन्हे आपने प्रपोज़ किया है यदि उन्होंने अभी तक आपसे उनके दिल की बात शेयर नहीं की है, तो यही सही दिन है उनके दिल की बात जानने का।

यदि आपके हग करने पर आपको भी वापिस से एक टाइट हग मिलता है तो समझ जाइये की सामने वाला भी आपसे प्यार करता है। लेकिन यदि वो आपको बहुत हलके से गले लगाए या आपकी पीठ को थपथपाए जैसा की सेलेब्रिटीज़ करते है तो समझ जाइए की उसे आपमें दिलचस्पी नहीं है।

हग डे कैसे सेलिब्रेट करे?

यही वह समय है जब आप रोमांटिक और केयरिंग हो सकते है। सुबह सुबह ही अपने पार्टनर और फैमिली को गले लगाए और उन्हें बताये की आप उन्हें कितना प्यार करते है।

यदि आप इस दिन को और स्पेशल बनाना चाहते है तो आप ग्रीटिंग कार्ड, और हग करते हुए टेडी गिफ्ट भी कर सकते है।

अगर इस हग डे पर आप अपने प्रियजनों से दूर हैं तो कम से कम उन्हें एसएमएस और फेसबुक संदेश भेजें। आपका प्यार जताने का यह तरीका भी उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी होगा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here