बॉयफ्रेंड का दिल जितने के लिए अच्छी गर्लफ्रेंड कैसे बने

0
142
How to be a Good Girlfriend
Image Source ="pexels.com"

चाहे आपका रिलेशनशिप नया हो या पुराना आपको अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कई तरह की चीज़े करना पड़ती है।

अगर आप अच्छी गर्लफ़्रेंड बनना चाहती है और अपने बॉयफ्रेंड को खुश करना चाहती है तो यह बहुत अच्छी बात है। आपके ऐसा करते देख आपका बॉयफ्रेंड भी आपको प्यार करने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा।

तो चलिए बिना देर किये हम आपको बताते है कि अच्छी गर्लफ्रेंड बनने के लिए क्या करना चाहिए ताकि आप अपने बॉयफ्रेंड का दिल जीत सके।

रिश्ते को लेकर जल्दबाजी ना दिखाए

यदि आप अच्छी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है तो अपने रिलेशनशिप को थोड़ा टाइम दे। जब किसी रिलेशनशिप में दो लोगो को एक दूसरे को जानने के लिए भरपूर टाइम मिलता है तभी भरोसेमंद और मजबूत रिश्ता बनता है।

इसलिए सिर्फ कुछ ही दिनों की डेट में शादी या फैमिली शुरू करने जैसी बाते करने से बचे। क्योंकि ऐसा करने से आपके रिश्ते में तनाव आ सकता है और वो टूट सकता है।

अपने लुक को बेहतर बनाए

जो परफेक्ट गर्लफ्रेंड रहती है वो अपने बॉयफ्रेंड के लिए सुंदर दिखने की हर कोशिश करती है। क्योंकि लड़को को ऐसी लड़किया पसंद आती है तो अच्छी दिखती है। इसलिए अपना अच्छे से ख्याल रखे।

यह मत सोचिये की हम यहाँ आपको सुपरमॉडल बनने की सलाह दे रहे है। आपको बस अपना बेस्ट दिखना है। इसके लिए हलकी फुलकी एक्सरसाइज करे, साफ़ सुथरे कपडे पहने, बॉडी लोशन का प्रयोग करे ताकि आपकी स्किन इतनी सॉफ्ट हो जाये की आपका बॉयफ्रेंड आपको किस करे बिना रह ही नहीं पाए।

अब आपको यह पढ़कर थोड़ा गुस्सा आ रहा होगा। लेकिन आप खुद सोचे की आप अच्छी चीज़ो को देखकर आकर्षित होती या बुरी? उसी तरह आपका बॉयफ्रेंड भी आपके अच्छे दिखने पर और भी ज्यादा आकर्षित होगा। और सिर्फ उसके लिए ही नहीं यह आपको अपने लिए भी करना है जब आप अच्छी दिखेगी तो आपके अंदर आत्मविश्वास की वृद्धि होगी।

एक फूल की तरह महके

लड़को को सुगंध बहुत पसंद आती है। यदि आप अच्छा सा परफ्यूम लगाकर अपने बॉयफ्रेंड से मिलती है तो उसे आपसे और प्यार होने से कोई नहीं रोक सकता।

चाहे वो कितना ही भुलक्कड़ क्यों ना हो, लेकिन आपकी महक उसे याद रहती है और वो आपको बार बार याद करता है। इसलिए कुछ यूनिक सा और ऐसा परफ्यूम ख़रीदे जिसकी खुशबू आपके बॉयफ्रेंड को पसंद आये। आपको परफ्यूम लगाना ज्यादा पसंद नहीं है तो आप सेंटेड शैम्पू से भी अपने बाल धो सकती है।

सरप्राइज प्लान करें

ऐसा कहते है कि लड़कियों को गिफ्ट्स और सरप्राइज बहुत पसंद आते है। लेकिन आपको एक जानकारी दे लड़को के साथ भी ऐसा ही है। इसलिए अच्छी गर्लफ्रेंड बनने के लिए आपको अपने लव वन को गिफ्ट्स जरूर देना चाहिए। उसे गिफ्ट देकर आप उसे स्पेशल फील करवा सकती है। [यहाँ देखे: वेलेंटाइन डे के लिए कुछ खास गिफ्ट]

इसके अलावा उसे सराहे, लाड प्यार करे, उसके लिए रोमांटिक इवेंट प्लान करे। यकीन मानिये यह सब करने के बाद आपके लिए भी वो यह सब करेगा।

हर समय कॉल या मैसेज करने से बचे

कुछ लड़कियों की आदत होती है की रिलेशनशिप में आने के बाद वो दिन रात अपने बॉयफ्रेंड को मैसेज या कॉल करती रहती है। यह सही नहीं है एक लड़के के पास रिलेशनशिप निभाने के अलावा और भी कई ज़िम्मेदारी होती है। इसलिए बार बार कॉल या मैसेज करना अवॉयड करे। दिन में एक बार याद करना काफी है और लड़का यदि वर्किंग है तो उसके समय का ख्याल रखते हए कॉल करे।

फ़ीमेल फ्रेंड्स को देखकर जेलेस ना फील करे

यदि आपका साथी दूसरी लड़कियों से बात करता है तो जेलेस ना हो। यदि आप चाहती है कि पुरे यूनिवर्स में आप अकेली लड़की हो जिससे वो बात करे तो ऐसी सोच उसे आपसे दूर ले जा सकती है। उसे लगेगा की आपको उसपर जरा सा भी ट्रस्ट नहीं है।

इसके बजाय यदि आप उसकी फीमेल फ्रेंड्स से अच्छे से रहती है तो वो आपकी सराहना करेगा।

साथी के प्रति वफादार रहे

कई लड़किया रिलेशनशिप में होने के बाद भी दूसरे लड़को के साथ फ्लर्टिंग चालू रखती है। या फिर एक से ज्यादा लड़के के प्रपोसल एक्सेप्ट कर लेती है। यदि आप आपके बॉयफ्रेंड से सच्चा प्यार करती है तो उसे आपसे नफरत करने का मौका ना दे। उसके प्रति वफादार रहे और चीटिंग ना करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here