अपनी क्रश को डेट पर ले जाने के लिए कैसे पूछे?

0
173
How to Ask a Girl Out On a Date
Image Source ="pexels.com"

आपका किसी लड़की पर दिल आ गया है और आप उसे डेट पर ले जाना चाहते है? लेकिन आप नहीं जानते की आपको उसे डेट के लिए कैसे पूछना है?

कही उसने मना कर दिया तो, कही उसका पहले से बॉयफ्रेंड हुआ तो, क्या यह समय सही होगा, क्या में कर पाउँगा, उससे पूछने के बाद क्या होगा आदि सवाल आपको परेशान कर रहे है।

आपको बतादे यह सारे सवाल बिलकुल भी मायने नहीं रखते है। आपको बस खुद से एक सवाल करना है क्या वो आपको पसंद है? यदि आपका जवाब हां है तो आपको बिलकुल भी समय बर्बाद नहीं करना है।

आजकल के लड़के छोटी छोटी बातों को लेकर बहुत सोचते है। जिसके चलते उनके मन में संकोच और डर बैठ जाता है और वो लड़की से कभी पूछ ही नहीं पाते है।

इसलिए इन सब मेन्टल ड्रामा से दूर ही रहिये आपको ज्यादा कुछ सोचने की जरुरत नहीं है। क्योंकि हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसे तरीके जिससे लड़की को बाहर डेट पर ले जाने के लिए आप आसानी से पूछ सकते है।

1. कॉंफिडेंट होकर डायरेक्ट पूछे

फ़ोन या इंटरनेट के माध्यम से आपके लिए किसी भी लड़की को डेट के लिए पूछना आसान होगा। लेकिन किसी मिस कम्युनिकेशन के चलते आप इस चांस को ख़राब कर सकते है।

इसलिए बेहतर है जब आप उस लड़की से मिले तब उसे फेस टू फेस पूछे। ध्यान रहे की वो अकेली हो, अगर आप उसके फ्रेंड्स के सामने पूछोगे तो उसे अच्छा नहीं लगेगा। आप इस तरह से पूछ सकते है- क्या तुम इस संडे फ्री हो तो हम कॉफी पर चल सकते है?

2. कॉल या मैसेज के जरिये पूछे

यदि वो आपको कभी कबार ही दिखती है और आपके पास उसका फ़ोन नंबर है तो आप कॉल या मैसेज के जरिये भी पूछ सकते है।

पहले उसे अपनी पहचान बताये जैसे की अपना नाम और उस जगह की जानकारी जहा आप दोनों जाते है। इसके बाद उसे कहे – तुम मुझे अच्छी लगती हो, में तुम्हारे बारे में और जानना चाहता हुं। अगर तुम चाहो तो क्या सैटरडे इवनिंग हम डिनर करने चले?

3. लेटर लिख कर दे

यह आइडिया बहुत पुराना हो गया है लेकिन काम करता है। आपको पेपर पर लेटर नहीं लिखना है बल्कि मेल करना है। एक अच्छी सी लाइन लिखकर लड़की को मेल करदे। यकीन मानिये आप उसे जरूर इम्प्रेस कर लेंगे।

4. दोस्तों की मदद ले

यदि आपके पास उसका नंबर नहीं है और ना ही आपको उससे कुछ कहने का मौका मिल रहा है तो आप ऐसे दोस्तों की मदद ले जो उसके और आपके दोनों के दोस्त है।

देखना आपके दोस्त आप दोनों के मिलने के लिए कुछ ना कुछ सेट-अप जमा ही लेंगे साथ ही आपको यह जानकारी भी दे देंगे की उस लड़की को क्या पसंद है।

लेकिन एक बात का ख्याल रखना की कभी भी अपने दोस्त से यह ना कहे की- ‘क्या तुम इस नाम की लड़की को जानते हो, में उसे डेट पर ले जाना चाहता हुं तो क्या मेरा मैसेज तुम उस तक पंहुचा सकते हो’ यदि आपने ऐसा किया तो लड़की डेट तो दूर आपसे बात तक करना पसंद नहीं करेगी।

5. फूल और ग्रीटिंग कार्ड का ले सहारा

यह थोड़ा पुराना तरीका है लेकिन बहुत ही रोमांटिक है। आप लड़की को फूलों की बुके और ग्रीटिंग कार्ड भेज दे। ग्रीटिंग कार्ड पर अपनी हैंडराइटिंग में लिखकर डेट पर चलने के लिए पूछे। यकीन मानिये लड़की ना कर ही नहीं पायेगी।

तो यह थे कुछ तरीके! यदि लड़की आपको डेट के लिए हां करती है तो अच्छा सा डेट प्लान बनाये ताकि आपकी फ़र्स्ट डेट बहुत शानदार जाये। और यदि वो आपको इंकार कर देती है तो बुरा ना माने। हो सकता है की कोई और आपकी लाइफ में दस्तक देने वाली हो।

टिप: जिस लड़की को आप पसंद करते है और डेट पर ले जाना चाहते है, पहले आप उसके बारे में पता कर ले। जब भी वो आपको देखती है आपको स्माइल पास करती है, आपके साथ ऑय कांटेक्ट करती है, तो आप ट्राई कर सकते है। यदि वो आपको देखकर नाराज़ हो जाती है या खुद को व्यस्त कर लेती है तो बेहतर है की आप उसे अकेला छोड़ दे और दूसरी लड़की के साथ आने का इंतजार करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here