लड़कों के लिए डेटिंग टिप्स – लड़की ज़रुर होगी इंप्रेस

1
402
Dating Tips for Boys
Image Source ="Pexels.com"

साल का आखिरी महीना यानी कि दिसंबर चल रहा है। इन दिनों की ठंडी ठंडी सर्दियों में पार्टनर के साथ टाइम बिताने से बेहतर भला कुछ हो सकता है?

भले ही लोग फरवरी को प्यार का महीना कहते है लेकिन सही मायने में दिसम्बर ही प्यार का महीना है। यदि आप अपने आसपास गौर करेंगे तो देखेंगे की इस महीने में कपल्स का मूड कुछ ज्यादा ही आशिकाना होता है।

इसलिए यदि आप किसी लड़की को चाहने लगे है तो यही समय है उनके साथ डेट पर जाने का। जब रोमांस के इस मौसम में आप उसके साथ रोमांटिक डिनर करेंगे और वाक पर जायेंगे तो आपके बीच प्यार के फूल जरूर खिलेंगे।

मौसम तो मिजाज़ पर है तो चलिए कुछ डेटिंग टिप्स भी जान ली जाये जिससे आप अपनी डेट को ना सिर्फ यादगार बना पाए बल्कि इसे सफल भी बना सके।

#1 पहला इंप्रेशन अच्छा रखें

शायद यह बात आप पहले से भी जानते होंगे लेकिन फिर भी हम आपको याद दिलाना चाहते है की फर्स्ट इंप्रेशन अच्छा होना बहुत जरुरी होता है।

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस अच्छे कपड़े पहनकर फ्रेश लुक में जाना है। इसके अलावा अपनी डेट के सामने बॉडी लैंग्वेज और बातचीत का तरीका अच्छा रखना है। [यहाँ जाने: लड़की को डेट पर चलने के लिए कैसे पूछे?]

#2 डेटिंग मैनर्स जान ले

अपनी डेट को यदि आप सफल बनाना चाहते है तो आपको थोड़े बहुत डेटिंग मैनर्स आना चाहिए। जैसे की चेयर पर खुद बैठने से पहले लड़की को चेयर ऑफर करे और उसके बाद बैठे। आपने फिल्मों में हीरो को ऐसा करते देखा होगा।

इसके अलावा खाने पिने का मेन्यू लड़की से पूछे। बिल भी आप ही पे करे, वैसे तो आजकल के जमाने में लड़का और लड़की दोनों मिलकर बिल पे करना पसंद करते है लेकिन अपनी डेट को इंप्रेस करने के लिए बिल आप ही दे तो अच्छा रहेगा।

#3 प्रशंसा करना ना भूले

हर लड़की को उसकी तारीफ बहुत पसंद आती है। इसलिए जिस लड़की को आप डेट पर ले जा रहे है उसकी तारीफ़ करना ना भूले। इससे लड़की खुश होगी और आपकी डेट अच्छी जायेगी।

लेकिन हां आपको जोश जोश में ज्यादा तारीफ़ नहीं करना है। साफ़ और सिंपल शब्दों में बस इतना कह सकते है – “यू आर लुकिंग गुड टुडे”

#4 अपना फोन बंद रखे

यदि आप किसी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने आये है तो उस दौरान फ़ोन का बार बार बजना उस टाइम को ख़राब कर सकता है। इसलिए अपनी डेट के दौरान अपने फ़ोन को बंद रखे।

जब आपकी स्पेशल वन को पता चलेगा की आपने उसके साथ टाइम स्पेंड करने के लिए फ़ोन बंद कर दिया है तो वो इस बात की जरूर सराहना करेगी।

#5 थोड़ी मिस्ट्री रखें

भले ही आप डेट के जरिये किसी को अच्छे से जानने के लिए जाते है, लेकिन फिर भी पहली मीटिंग में डेप्थ में जाने से बचे। सामने वाले से केवल बेसिक बाते पूछे।

इसके अलावा अपने बारे में भी पूरी लाइफ स्टोरी ना बताये। कुछ मिस्ट्री रखने से आपको अगले बार और मिलने यानी सेकंड डेट पर जाने का मौका मिलेगा।

… बात अभी खत्म नहीं हुई

तो यह थी डेटिंग की कुछ टिप्स, लेकिन बात ख़तम नहीं होती डेट होने के बाद भी आपको कुछ बातो का ख्याल रखना जरुरी है। सुनिश्चित करें की उसे घर जाने के लिए कार, टैक्सी मिल गयी हो। आपको उसकी सेफ्टी का ध्यान रखना चाहिए, इससे उसे भी लगेगा की आपको उसकी केयर है। आप चाहे तो उसे घर छोड़ने भी जा सकते है।

1 COMMENT

  1. Thank you so much for providing individuals with such a special opportunity to read from this website. It’s always so cool plus full of amusement for me and my office co-workers to visit your site more than 3 times per week to read through the new tips you will have. And definitely, I’m also at all times amazed concerning the gorgeous tips you give. Some 2 ideas in this posting are rather the most beneficial I’ve ever had.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here